Indian Youth

About Anything & Everything

8 Posts

39 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 8514 postid : 23

क्या गूगल सब जानता है?

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हम सभी मानते हैं कि गूगल सब कुछ जानता है.पर कहते हैं कि कोई भी परफेक्ट नहीं होता और ये बात गूगल पर भी लागू होती है.
गूगल एक अनुवादक सर्विस देता है पर वो अभी तक सामान्य बोलचाल की अंग्रेजी भाषा का सही हिंदी अनुवाद करने में सक्षम नहीं है.
एक उदहारण नीचे प्रस्तुत है.
जब मैंने एक अंग्रेजी में लिखे आर्टिकल का हिंदी में अनुवाद करने के लिए गूगल की मदद लेनी चाहिए तो नतीजा कुछ इस तरह सामने आया.
अंग्रेजी का लेख

Mr. WRITER SCIENTIST
Today,I watched two movies named “Kate and Leopald” and “1408″(old ones).first one is a sci-fi romantic movie and the second one is a chilling horror movie.I really liked those movies a lot.The more I liked about them was the fact that how someone could think so different,how soemone could be so imaginative,so creative that they could see which doesn’t even exist and present it with theories that resemble those that are true.
About Time travelling,we’ve seen many movies,in which a scientist would build a machine that would send you through the time.In Kate and Leopald also,the hero travels through the time only this time not with a machine but through a so called window between times.The amazement doesn’t stop here,the movie showed that the girl was from the PRESENT(FUTURE) and the guy was from the PAST(PRESENT).the guy married a girl in 1876 and the girl with whom he got married was the same girl whom he would met when he would travel to the future or the present.That meant he had already married a girl from future in the past.
The creativity in this thought is just unbelievable.Sometimes I wonder that these writers should also be entitled SCIENTIST as they also think beyond the limit and tell you things you’ve never imagined.
As for another movie 1408 which is a horror tale.This movie is way different than the others in the category.There was no stupid looking ghost,nor was there any bloody floor or something like that but without all that and with only one actor they built the story and all of that happening in a single room.
I respect these writers who write these stories whether for movies or for books(novels).These writers have such a great ability to think,feel and explain beyond the boundaries even before the science could get there.
We can see that in a movie “MINORITY REPORT” in which they displayed a technology about having a computer screen anywhere on display,it could be a wall or a curtain anything.Also you can navigate through the “WALL DISPLAYED COMPUTER” with your fingers.
The very same technology to take computer anywhere came in existence about 5 years after when this movie was released.The technology is named “SIXTH SENSE” invented by “Mr.PRANAV MISTRY”.
If we talk about a such adventurous movie,we can name “AVATAR”,”MIDNIGHT IN PARIS” and of-course “THE TERMINATOR SERIES”,THE SPIDERMAN,BATMAN,SUPERMAN,TRANSFORMERS and the list goes on and it could form a long list only because of writers.
I believe many people including myself,seek inspiration from the work of great writers who would never stop dreaming and letting us enjoy their dreams.
Hey we shouldn’t rule out real scientists here,for they are the ones who bring dreams to the real reality.

गूगल द्वारा इस लेख के हिंदी अनुवाद की एक झलक

श्री लेखक वैज्ञानिक
आज, मैं दो फिल्में “केट और Leopald” और “1408″ (पुराने) नाम देखा पहले एक एक Sci-FI रोमांटिक फिल्म है और दूसरा एक द्रुतशीतन आतंक movie.I वास्तव में उन फिल्में एक lot.The अधिक पसंद है. मैं उनके बारे में पसंद तथ्य यह है कि कैसे किसी को इतना अलग बारे में सोच सकता है, soemone इतना कल्पनाशील कैसे हो सकता है, तो रचनात्मक है कि वे देख सकते हैं जो और भी मौजूद नहीं है यह सिद्धांत है कि उन है कि सत्य हैं समान के साथ मौजूद था.
के बारे में यात्रा के समय, हम कई फिल्मों को देखा है, जिसमें एक वैज्ञानिक एक मशीन है कि आप time.In केट और Leopald के के माध्यम से भेजने के भी, हीरो समय के माध्यम से एक मशीन के साथ नहीं है लेकिन इतना के माध्यम से केवल इस बार यात्रा का निर्माण होगा times.The विस्मय के बीच खिड़की यहाँ बंद नहीं करता है कहा जाता है, फिल्म से पता चला है कि वर्तमान (भविष्य) की लड़की से हुई थी और अतीत (वर्तमान) से हुई थी. आदमी आदमी को 1876 में एक लड़की और लड़की के साथ शादी कर ली. जिसे वह शादी वही लड़की है जिसे वह जब वह भविष्य के लिए यात्रा या present.That का मतलब है वह पहले से ही अतीत में भविष्य से एक लड़की से शादी की थी मुलाकात होता था.
इस सोच में रचनात्मकता सिर्फ unbelievable.Sometimes मुझे आश्चर्य है कि इन लेखकों को भी वैज्ञानिक हकदार जाना चाहिए के रूप में वे भी सीमा से परे लगता है और आप चीजों को बताओ कि तुम कभी नहीं सोचा था.
अन्य 1408 फिल्म है जो एक हॉरर tale.This फिल्म के लिए रास्ता category.There में दूसरों की तुलना में अलग है कोई बेवकूफ लग भूत था, और न ही वहाँ किसी भी खूनी मंजिल या ऐसा कुछ था, लेकिन वे सब है कि और केवल एक अभिनेता के साथ के बिना और है कि एक ही कमरे में हो रहा है की कहानी का निर्माण.
मैं इन लेखकों जो चाहे फिल्मों के लिए या किताबें (उपन्यास) के लिए इन कहानियों को लिखने का सम्मान इन लेखकों को इस तरह के एक महान लगता है, लगता है और सीमाओं से परे समझाने के लिए पहले भी विज्ञान वहाँ मिल सकता है की क्षमता है.
हम देख सकते हैं कि एक फिल्म “अल्पसंख्यक रिपोर्ट” में वे एक कंप्यूटर स्क्रीन पर कहीं भी प्रदर्शित होने के बारे में एक तकनीक का प्रदर्शन किया, यह एक दीवार या एक पर्दा anything.Also के आप “दीवार प्रदर्शित कम्प्यूटर के माध्यम से नेविगेट कर सकते हैं हो सकता है अपनी उँगलियों के साथ .
कंप्यूटर लेने के लिए बहुत ही प्रौद्योगिकी के बारे में 5 साल के बाद जब इस फिल्म की released.The प्रौद्योगिकी “छठी इंद्रिय” Mr.PRANAV मिस्त्री के द्वारा आविष्कार का नाम है कहीं भी अस्तित्व में आया था.
यदि हम इस तरह के एक साहसिक फिल्म के बारे में बात करते हैं, हम “अवतार”, “पेरिस में आधी रात” और पाठ्यक्रम “टर्मिनेटर श्रृंखला”, स्पाइडरमैन, बैटमैन, सुपरमैन, ट्रांसफॉर्मर और सूची पर चला जाता है नाम है और यह एक लंबे समय तक बना सकती है लेखकों की वजह से ही की सूची.
मेरा मानना ​​है कि खुद सहित कई लोगों को, जो सपना देख और हमें उनके सपनों का आनंद दे रोक कभी नहीं होगा महान लेखकों के काम से प्रेरणा की तलाश है.
अरे हम बाहर नहीं असली वैज्ञानिकों यहाँ शासन करना चाहिए, के लिए वे जो वास्तविक वास्तविकता के सपनों को लाने के हैं.

| NEXT



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

alizaid के द्वारा
April 12, 2012

Ya rightly said bro…..!!!


topic of the week



अन्य ब्लॉग

  • No Posts Found

latest from jagran